गुरुवार, 11 नवंबर 2010

घर ना आये पीर

मैं  पी  आया रे  ,चाहे  जिसने   पिलाई  /---------
मैं जी  आया रे  ,मौत  नेड़े  ना आई  /-----------
                खंजर   के   घर   मेरी   गर्दन  गयी  ,
                कहने   लगी    काट   डालो    मुझे  /
                मुक्ति   की   मुरादें  मैं मांगता  ही रहा ,
               दल-दल    से  अब   तो बचा लो मुझे /
मैं  छोड़  आया रे    , राह अपनी  बनाई  ----------------
                दरिया  ने   कहा   मेरे   संग    आईये  ,
               मौत मांगीं जब हमने  तो कहने लगी  /
               रब ने बक्शा है जीवन ,शुक्रिया  भी नहीं !
               जा  के  चुल्लू  भर पानी  में डूब जाईये  /
मैं तो रो आया रे  , आंसू उसने बहाई   --------------
               स्वर   टूटता    बेअसर  हो      गया   ,
               पीर  बढ़ती गयी  ,घाव  रिसने   लगे   /
               नैन झरते रहे  ,बादलों    की    तरह   ,
               कितनीठोकर मिली, सबको  सहते रहे /
मैं तोड़ आया रे , प्रीत   होती  परायी ---------------
               अरदास  एक ,अपने     रब  से  करूं ,
               मैं क्षमां  चाहता   बेबसी   के   लिए  /,
माँ!  पछताया रे ,   राह   तेरी   ना पाई  -----------
आँख भर आयी रे  ,याद तेरी जब  आई  ---------
              
                                  उदय वीर सिंह  .
                                  १०/११/२०१०

  ,
              
 

कोई टिप्पणी नहीं: